delhi govt multiplex covid-19: मल्टीप्लेक्स मालिकों ने लगाई दिल्ली सरकार से गुहार, कहा- प्लीज बंद न करें, और भी तरीके हैं – multiplex association of india release statement on delhi govt decision to shut down cinema hall due to covid 19


देशभर में कोरोना वायरस एक बार फिर पैर पसारता नजर आ रहा है। एक बार फिर COVID-19 के मामले बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं। इसके बाद राज्य सरकारों ने अपनी तरफ से सावधानियां बरतनी शुरू कर दी हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली की राज्य सरकार ने भी सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स को बंद करने के आदेश दे दिए हैं।

दिल्ली सरकार के मल्टीप्लेक्स और सिनेमाघर बंद किए जाने के मुद्दे पर मल्टीप्लेक्स असोसिएशन ऑफ इंडिया ने अपने अध्यक्ष कमल ज्ञानचंदानी की तरफ से एक स्टेटमेंट जारी किया है। इसमें कहा गया है कि दिल्ली सरकार के फैसले से इंडियन फिल्म इंडस्ट्री को नुकसान उठाना पड़ सकता है। इसमें कहा गया है कि मल्टीप्लेक्स और सिनेमाघर मालिक पहले ही 2 साल से लगे लॉकडाउन से घाटे में हैं और इस फैसले से उन्हें और नुकसान होगा।

स्टेटमेंट में कहा गया है कि सिनेमाघरों को पहले ही पूरी सावधानी के साथ चलाया जा रहा है और सारे सेफ्टी प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है। इस बयान में यह तर्क भी दिया गया है कि पूरी दुनिया में कहीं भी सिनेमा के जरिए कोरोना के फैलने का एक भी मामला दर्ज नहीं किया गया है। इसके साथ ही मल्टीप्लेक्स मालिकों ने सरकार से निवेदन किया है कि सिनेमा इंडस्ट्री को भी दूसरी इंडस्ट्रीज और संस्थानों की तरह थोड़ी रियायत दी जाए।

मल्टीप्लेक्स मालिकों ने दिल्ली सरकार से अपील की है कि बजाय सिनेमाघर बंद करने के वह फिल्म देखने आने वाले लोगों के लिए डबल वैक्सिनेशन अनिवार्य कर दें। इसके साथ ही उन्होंने सलाह दी है कि सिनेमाघरों को पहले की तरह 50 पर्सेंट की क्षमता पर भी चलाया जा सकता है।

Leave a Comment